MP Board Retotaling form 2024:एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं-12वीं के रिजल्ट से असंतुष्ट विद्यार्थी अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन

MP Board Retotaling form 2024: प्रिय विद्यार्थियों जैसा कि आप सभी को ज्ञात है किमाध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट 24 अप्रैल को शाम 4:00 बजे एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया था। और रिजल्ट को लेकर काफी विद्यार्थियों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि उनके नंबर काम आए हुए हैं तो आप दोबारा से अपनी कॉपी चेक करवा सकते हैं। इस आर्टिकल में आपको पूरी जानकारी दी जाएगी इसलिए इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें।

आपको बता दें कि यदि आप एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं के रिजल्ट को लेकर असंतुष्ट है और आप अपनी कॉपी की रेचैकिंग अथवा retotaling करवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा। MP Board Retotaling form apply करने के लिए नीचे विस्तार से जाने।

पुनः एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं की कॉपी कैसे चेक कराए: how to apply retotalling form 2014

आपको बता दें कि एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं की परीक्षा में लगभग 17 लाख से अधिक विद्यार्थी सम्मिलित हुए थे और उनके रिजल्ट 24 अप्रैल को शाम 4:00 बजे घोषित कर दिए गए हैं ऐसे में कई विद्यार्थियों को आशंका बनी हुई है कि उनकी कॉपी ठीक तरह से चेक नहीं हुई है। अगर आप भी एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं की कॉपियों की री चैक करना चाहते हैं, तो आप शिक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in अथवा mpbse.mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Retotaling फॉर्म अप्लाई करने के लिए कितनी शुल्क देनी होगी

अगर आप एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं की कॉपियों का पुनर्मूल्यांकन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ शुल्क देनी होगी। जी हां आपको बता दे की Retotaling फॉर्म भरने के लिए आपको सब्जेक्ट वाइस ऑनलाइन भरना होगा और उसकी फीस अलग-अलग होती है। हम आपको बताना चाहेंगे कि यदि आप एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं की कॉपियों री- चैकिंग करना चाहते हैं तो आपको लगभग ₹300 प्रति सब्जेक्ट के हिसाब से शुल्क भरनी होगी।

यह भी पढ़ें- MP Board Result 2024: एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट जारी यहां से चेक करें

MP Board Retotaling form भरने की लास्ट डेट कब है

आपको हम बताना चाहेंगे किअगर आप एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं की रिजल्ट को लेकर संतोष नहीं है और आप कॉपियों की रिपोर्टिंग करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि आप रिजल्ट के लगभग 15 दिन तक अपनी कॉपियों की री-चैकिंग करा सकते हैं। आपको बता दें कि यह टोटली फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 8 में तक रखी गई है।इसलिए जो भी छात्र एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं की कॉपियों की Retotaling करना चाहता है वह 8 में तक ऑनलाइन फॉर्म भरकर पापियों को पुनः चेक करवा सकता है।

Conclusion/अंतिम शब्द

उम्मीद है कि आप एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं की कॉपियों की री चैकिंग कराने की सारी जानकारी मिल गई होगी। आपको बता दें कि अगर आप अपने बोर्ड द्वारा जारी किए हुए रिजल्ट से संतुष्ट है तो आप पुनः कॉपियों की री चैकिंग ना कराए। केवल वही विद्यार्थी एमपी बोर्ड retotaling फॉर्म को अप्लाई कर सकते हैं, जो जारी किए हुए रिजल्ट से असंतुष्ट हैं।

Leave a Comment