Breaking News

kohli vs anderson: virat and anderson ki jung tay karegi india vs england series: विराट और एंडरसन की जंग तय करेगी भारत वस इंग्लैंड की सीरीज

हाइलाइट्स:

  • विराट कोहली को कहा जाता है मौजूदा दौर का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, एंडरसन हैं स्विंग के सुल्तान
  • 2014 के इंग्लैंड दौरे पर कोहली को जेम्स एंडरसन ने किया था काफी परेशान
  • कोहली और एंडरसन दोनों हैं अपनी टीम के सबसे कारगर हथियार

नई दिल्ली

टीम इंडिया के लिए टेस्ट का बेस्ट कैप्टन कौन, विराट कोहली या अजिंक्य रहाणे? सिडनी में क्या कहते हैं फैंस

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। दोनों ही टीमों ने अपनी पिछली सीरीज में जीत हासिल की है। भारत ने जहां ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराकर इतिहास रचा वहीं इंग्लैंड ने श्रीलंका को मात दी। दोनों टीमों के बीच की इस सीरीज को कुछ खिलाड़ियों की आपसी प्रतिद्वंद्विता भी काफी रोचक बनाती है। यह कहने की जरूरत नहीं कि इन मुकाबलों से ही मैच और सीरीज के नतीजों पर काफी गहरा असर पड़ता है। विराट कोहली बनाम जेम्स एंडरसन एक ऐसा ही मुकाबला है जो सीरीज के नतीजे पर काफी असर डाल सकता है।

यह दो हुकुम के इक्कों का मुकाबला कहा जा सकता है। मौजूदा दौर के सबसे श्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज की जंग। एंडरसन टेस्ट क्रिकेट के सबसे कामयाब तेज गेंदबाज हैं।

India vs England: पहले टेस्ट में इंग्लैंड से टकराएंगे विराट कोहली के रणबांकुरे, चेपक में भारत का धांसू रेकॉर्ड

विराट कोहली का घरेलू मैदानों पर इंग्लैंड के खिलाफ रेकॉर्ड शानदार है। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदानों पर नौ टेस्ट मैचों में 843 रन बनाए हैं। उनका औसत 70.25 का है। इसमें तीन शतक शामिल हैं। हालांकि यह माना जा रहा है कि स्विंग की महारती एंडरसन भारत की स्पिनर्स के लिए मददगार पिचों पर इतने प्रभावी साबित नहीं होंगे लेकिन इसके बावजूद भारत में 10 टेस्ट मैचों में उन्होंने 26 विकेट लिए हैं। 38 साल के एंडरसन का यह शायद आखिरी भारत दौरा होगा और वह इसे यादगार बनाना चाहेंगे।

Zak Crawley Ruled Out: इंग्लैंड को बड़ा झटका, जैक क्राउले भारत के खिलाफ शुरुआती 2 टेस्ट से हुए बाहर
कोहली और एंडरसन के बीच की जंग साल 2012 तक जाती है। उस सीरीज में इंग्लैंड ने भारत को इसी की जमीन पर 2-1 से टेस्ट सीरीज में हराया था। हालांकि 2016 में एंडरसन का भारत में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था लेकिन श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में उन्होंने छह विकेट लेकर अपनी अच्छी फॉर्म का परिचय दिया है।

वहीं कोहली की बात करें तो उन्होंने 2020 में सिर्फ तीन टेस्ट मैच खेले। इन मैचों की छह पारियों में उन्होंने सिर्फ एक हाफ सेंचुरी लगाई। कोहली मैदान से कुछ समय तक दूर रहने के बाद अपनी वापसी को यादगार बनाना चाहेंगे। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले मैच के बाद ही वह पैटरनिटी लीव के लिए भारत लौट आए थे।

Source link