Breaking News

India vs England: जो रूट ने टीम इंडिया को याद दिलाया ऐडिलेड, वसीम जाफर का भी करारा जवाब


नई दिल्ली
पिंक बॉल टेस्ट मैच को लेकर भारतीय टीम का अनुभव मिला-जुला है। भारतीय टीम ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेला था जिसमें उसे जीत हासिल हुई थी। इसके बाद पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम ने ऐडिलेड में टेस्ट मै खेला, जहां नतीजा उनके खिलाफ रहा था।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच बुधवार से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच डे-नाइट होगा और गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। भारतीय टीम का पिछला डे-नाइट टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया दौरे पर था। ऐडिलेड में खेले गए उस मैच में भारतीय टीम दूसरी पारी में सिर्फ 36 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारतीय टीम को इसी की याद दिलाई है। हालांकि वसीम जाफर ने रूट की इस बात का करारा जवाब दिया है।

ईएसपीए क्रिकइंफो ने जो रूट की प्रेस कॉन्फ्रेंस से उस बात को ट्वीट किया जिसमें वह कह रहे थे कि हमारा ध्यान इस बात पर होगा कि भारतीय टीम 36 पर ऑल आउट हो गई थी। उन्होंने कहा कि था कि भारतीय टीम के दिमाग में यह बात कहीं न कहीं चल रही होगी। इस पर जाफर ने जवाब देते हुए ट्वीट किया, ‘पिछली बार जब इंग्लैंड किसी डे-नाइट टेस्ट मैच में खेला था तब उसका स्कोर 9 विकेट पर 27 रन था और पूरी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रन पर ऑल आउट हो गई थी। मैं सिर्फ बता रहा हूं।’

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के पहले दो मैच चेन्नै में खेले गए थे। इंग्लैंड ने सीरीज का पहला मुकाबला जीता था लेकिन भारत ने दूसरे मैच में 317 रन से जीत हासिल कर बराबरी कर ली थी। न्यूजीलैंड पहले ही फाइनल में पहुंच चुका है और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह सीरीज बहुत महत्वपूर्ण है।



Source link