Breaking News

dogs killed in west bengal: पश्चिम बंगालः तीन दिन में 200 से ज्यादा कुत्तों की मौत से हड़कंप, जांच के लिए भेजे गए नमूने – more than 200 dogs killed in a vishnupur of west bengal within three days

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के विष्णुपुर में पिछले 3 दिन में 200 से ज्यादा आवारा कुत्तों की मौत से लोगों में हड़कंप मचा है। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि मंगलवार को 60 कुत्तों की मौत हुई थी जबकि बुधवार को 97 कुत्ते मृत पाए गए। गुरुवार को 45 कुत्तों की मौत हुई।

विष्णुपुर के नगर इकाई प्रमुख दिव्येंदु बंदोपाध्याय ने बताया कि इसकी जानकारी जिले के प्राधिकारियों को दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि मृत कुत्तों के नमूने लिए गए हैं और जांच के लिए कोलकाता भेजा गया है। पशु चिकित्सकों ने बताया कि कुत्तों की मौत के पीछे की वजह वायरल संक्रमण हो सकता है, जो कि इस समय में कुत्तों में आम है।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे घबराएं नहीं क्योंकि इसका प्रसार लोगों या अन्य जानवरों में होने की आशंका नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि कुत्तों के कंकाल को विष्णुपुर नगरपालिका के कूड़ा डालने वाले मैदान में दफनाया जा रहा है।

Source link