Breaking News

सचिन तेंडुलकर मोहम्मद सिराज: sachin tendulkar praises mohammed siraj celebration after r ashwin century against england share video: सचिन तेंडुलकर भी पेसर मोहम्मद सिराज की जश्न के हुए मुरीद, बोले-मुझे आप पर गर्व है

हाइलाइट्स:

  • भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से खेला जाएगा
  • 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं
  • दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अश्विन ने शतकीय पारी खेली

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ खूब वाहवाही बटोरी। अश्विन ने चेन्नै में खेले गए इस टेस्ट मैच में 148 गेंदों पर 106 रन बनाए। इस खिलाड़ी ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक लगाया।

तमिलनाडु की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले अश्विन के इस शतक में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का भी अहम रोल रहा, जो एक छोर पर डटे रहे। सिराज ने अश्विन के साथ अंतिम विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। अश्विन के शतक पूरा करते ही सिराज खुशी से झूम उठे। सिराज ने जिस तरह से जश्न मनाया उनका वह सेलिब्रेशन वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। इस तेज गेंदबाज को लोगों ने जमकर सराहा।

सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें एक सच्चा टीम प्लेयर बताने लगे। इसी कड़ी में अब अपने फैंस के बीच ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ के नाम से मशहूर महान क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम भी जुड़ गया है। सिराज ने अपने सेलिब्रेशन से तेंडुलकर को भी अपना मुरीद बना लिया है।

सचिन ने बुधवार को सिराज और अश्विन को टैग करते हुए लिखा, ‘ अश्विन की सेंचुरी के बाद सिराज का जो रिएक्शन था वह बेहद रोमांचक था। मैंने उसे पूरा इंज्वॉय किया। यही टीम स्पोर्ट है…इंज्वॉय करना और अपने टीम साथियों की सफलता का हिस्सा बनना। सिराज और टीम इंडिया पर गर्व है।’ अश्विन ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट भी अपने नाम किए थे। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया था।

भारत ने चेन्नै में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 317 रन से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। पहले टेस्ट मैच में मेहमान इंग्लैंड ने मेजबान टीम को 227 रन से हराया था। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। यह टेस्ट गुलाबी गेंद से डे नाइट होगा।

Source link