Breaking News

तीन दिन पहले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी कोच बनाए गए चामिंडा वास ने दिया इस्तीफा, ये है वजह


कोलंबो
श्रीलंकाई क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज चमिंडा वास (Chaminda Vaas) ने देश के क्रिकेट बोर्ड के साथ वेतन विवाद के कारण राष्ट्रीय टीम के तेज गेंदबाजी कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें तीन दिन पहले ही इस पद पर नियुक्त किया गया था।

वास ने वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम के रवाना होने से ठीक पहले इस्तीफा दिया। श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हम उनकी शर्तों पर सहमति नहीं जता सकते थे कि इसलिए उन्होंने इस्तीफा दे दिया।’

एसएलसी ने बताया गैरजिम्मेदाराना कदम
एसएलसी ने बयान में कहा, ‘यह निराशाजनक है कि दुनिया भर में जिस तरह का आर्थिक माहौल है उसे देखते हुए वास ने निजी वित्तीय फायदे के लिए टीम की रवानगी की पूर्व संध्या पर अचानक और इस तरह का गैरजिम्मेदाराना कदम उठाया।’

टेस्ट क्रिकेट से छेड़छाड़ के खिलाफ हैं कोहली

सेकर की जगह चुने गए थे वास
हाल में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ टीम के खराब प्रदर्शन के बाद वास को पिछले हफ्ते ही ऑस्ट्रेलिया के डेविड सेकर की जगह श्रीलंका का तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया था।

सोमवार को विंडीज दौरे पर रवाना होना था
वास को तीन टी20 और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के अलावा दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए सोमवार को टीम के साथ वेस्टइंडीज रवाना होना था। बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि देश के शीर्ष तेज गेंदबाजों में शामिल रहे वास ने एसएलसी अकादमी के कोच पद से भी इस्तीफ दे दिया है।



Source link