Breaking News

कुछ WhatsApp एंड्रॉयड यूज़र का पुराना चैट अपने आप हो रहा है डिलीट!

एक WhatsApp बग के बारे में जानकारी सामने आई है जो कई एंड्रॉयड यूजर्स के पुराने चैट को डिलीट कर रहा है। व्हाट्सऐप में यह कमी लंबे वक्त से थी। इससे कई यूज़र प्रभावित हुए। लेकिन यह ट्विटर के ज़रिए सुर्खियों में आया। कुछ यूज़र्स का मानना है कि यह समस्या इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म द्वारा बीते नवंबर में किए गए ऐलान से संबंधित है। यह जानकारी एक साल से पुराने गूगल ड्राइव बैकअप के अपने आप डिलीट होने से संबंधित थी। WhatsApp ने एक बयान देकर गैजेट्स 360 से इस कमी की पुष्टि की है। हालांकि, इस समस्या की वजह अभी साफ नहीं हो सकी है।

व्हाट्सऐप के एक प्रवक्ता ने गैजेट्स 360 को ईमेल में बयान दिया, “हमें इस कमी के बारे में पता है। हम इस समस्या को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं।”

इस बग के बारे में सबसे पहले जानकारी व्हाट्सऐप बीटा ऐप पर नज़र रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने बीते हफ्ते दी थी। रिपोर्ट में कहा गया था कि यह बग अपने आप ही पुराने मैसेज डिलीट कर दे रहा है। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि यह बग व्हाट्सऐप के पुराने वर्ज़न का हिस्सा है या लेटेस्ट वर्ज़न का।

एक प्रभावित यूज़र ने ट्विटर पर पोस्ट किया, “मुझे यह समस्या जून 2018 से हो रही है। मेरे पुराने अहम मैसेज डिलीट हो रहे हैं। मैंने व्हाट्सऐप को कई ईमेल भेजे, लेकिन अब उन्होंने जवाब भी देना बंद कर दिया है। मैंने सारी कोशिशें कीं। फोन रीसेट किया। अलग व्हाट्सऐप वर्ज़न इस्तेमाल किया। फोन बदला, लेकिन कुछ भी काम नहीं आया।”

हम स्वत्रंत तौर पर इस समस्या को वैरिफाई नहीं कर सके। हालांकि, कुछ यूज़र का मानना है कि ऐसा व्हाट्सऐप द्वारा नवंबर में लिए गए फैसले के कारण हुआ जिसमें पुराने गूगल ड्राइव बैकअप को डिलीट किया जाना था। फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी ने अपने सभी यूज़र को सूचित किया था कि जिन यूज़र ने गूगल ड्राइव पर एक साल से ज़्यादा वक्त से अपने डेटा और चैट का बैकअप नहीं बनाया था। उनका बैकअप अपने आप डिलीट हो जाएगा।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link