Breaking News

इन 9 और रेलवे स्टेशनों पर शुरू हुई मुफ्त वाई-फाई सेवा

गूगल और रेलटेल ने शुक्रवार को घोषणा की कि 9 और भारतीय रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई सेवा की शुरुआत कर दी गई है। इंटरनेट कंपनी गूगल ने साथ में यह भी बताया कि इन सेवा की आधिकारिक शुरुआत रेलवे मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा जल्द ही की जाएगी।

याद दिला दें कि गूगल ने इस साल जनवरी में मुंबई सेंट्रल में मुफ्त वाई-फाई सेवा की शुरुआत की थी। कंपनी की योजना 2016 के अंत तक 100 स्टेशनों को मुफ्त इंटरनेट से जोड़ने की है। और आखिर तक देशभर के 400 रेलवे स्टेशनों को।

नए ऐलान के बाद गूगल ने अब तक कुल 10 रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई सेवा उपलब्ध करा दी है। इनमें भुवनेश्वर, भोपाल, एरनाकुलम जंक्शन (कोच्चि), काचीगुड़ा (हैदराबाद), मुंबई सेंट्रल, पुणे, रांची, रायपुर, विजयवाड़ा और विशाखापत्तनम शामिल हैं।

गूगल ने एक ईमेल बयान में कहा कि यह सेवा, जो रेलटेल के फाइबर नेटवर्क पर आधारित है, यूज़र को तेज-स्पीड वाले ब्रॉडबैंड का अनुभव देने के लिए है। कंपनी ने कहा कि वह भारतीय रेलवे और रेलटेल के साथ मिलकर हाई-स्पीड इंटरनेट मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इस मुफ्त वाई-फाई सेवा का फायदा देशभर में हर रोज रेलवे से सफर करने वाले करीब 1 करोड़ यात्री उठा पाएंगे।

Source link